Saturday, 30 May 2020

उत्तराखंड में कोरोना पहुंचा 7०० के पार पूरी जानकारी देखें।

उत्तराखंड में कोरोना वायरस संक्रमण पहुंचा 7०० के पार पूरी जानकारी यहाँ पर देखें। 


उत्तराखंड जिसे की देवभूमि कहा जाता है लेकिन यह भी कोरोना वायरस के संक्रमण से अछूता नहीं रह पाया।  यहाँ पर भी मार्च में ही कुछ व्यक्तियों को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ था लेकिन कह सकते हैं की उतना ज्यादा नहीं था और अप्रैल के अंत तक भी यहाँ कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या शुन्य थी।  परन्तु अब जब मई महीना ख़तम होने जा रहा है और लॉकडाऊन का चौथा चरण चल रहा है।  यहाँ पर लगभग हर एक जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति बढ़ते जा रहे हैं। 

सबसे पहले हम इस बारे में बात कर सकते हैं की यहाँ पर आखिर इतनी जल्दी यानि की लॉकडाऊन के चौथे चरण शुरू होने के बाद बहुत सारे मरीज सामने आये।  आखिर ऐसा हुआ कैसे।  दरअसल बात यह है की जब लॉकडाऊन ४.० में थोड़ा सा आज़ादी दी गयी और काफी संख्या में कई व्यक्ति जो की रोजगार के लिए बहरी राज्यों में गए थे वापस अपने घर को लौटने लगे और दिल्ली तथा मुंबई से आने वाले व्यक्तियों में कोरोना वायरस के कई मरीज देखने को मिले। 

तो मुख्या खबर यह है की उत्तराखंड में अब टोटल लगभग 737 लोग कोरोना वायरस  की चपेट में आ चुके हैं और जिनमे से लगभग 105 व्यक्ति ठीक हो चुके है।  आखिरी दिन यानि की शनिवार को सबसे ज्यादा केस मिले हैं जो की कुल 216 हैं।  इस तरह हम कह सकते हैं की कोरोना वायरस पूरी तरह से पेठ जमने को तैयार है। 
उत्तराखंड के सारे जिलों का ब्यौरा कुछ इस तरह से है। 

सबसे ज्यादा मामले नैनीताल जिले में पाए गए।  उसके बाद देहरादून, फिर उधम सिंह नगर और हरिद्वार, फिर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टेहरी गढ़वाल, चमोली एवं अन्य जिले। 
Share:

0 comments:

Post a comment

Thanks for your feedback, If you have any query so pls attach your email address with your comment, then we will respond to your comments.