Tuesday, 30 June 2020

अमेज़न इंडिया करेगा 20000 लोगों की भर्ती घर बैठे कर सकते हैं काम

अमेज़न इंडिया करेगा 20000 लोगों की भर्ती घर बैठे कर सकते हैं काम 

जैसा की आप लोग जानते ही होंगे की अमेज़न एक ई कॉमर्स वेबसाइट हैं जहाँ पर लोग ऑनलाइन खरीददारी आसानी से कर सकते हैं और घर बैठे अपनी मनपसंद चीज़े पा सकते हैं। तो दोस्तों वही अमेज़न इंडिया कंपनी लायी है आपके लिए रोजगार के अवसर जिसमे आप घर बैठे ही नौकरी कर सकते हैं। और अगर आपका परफॉरमेंस अच्छा रहता है तो आप यह नौकरी परमानेंट भी कर सकते हैं। तो आइये जानते है पूरी खबर के बारे में।

अमेज़न इंडिया ने रविवार को कहा की वह भारत में 20000 लोगों को रोजगार देने वाली है और जल्द ही हायरिंग शुरू हो जाएगी। यह नौकरी कस्टमर केयर विभाग में होगी। और इस नौकरी का मकसद आपको भारत तथा बिदेशों में अमेज़न की कस्टमर सर्विस को मुहैया करना है। और लोगों के खरीददारी के अनुभव को अच्छा बनाना है।  यह नौकरी फिलहाल अस्थायी रूप में मिलेगी। यह भर्ती नॉएडा , कोलकाता , जयपुर , चंडीगढ़, भोपाल , लखनऊ , पुणे , इंदौर , कोयम्बटूर आदि स्थानों पर होगी।

कंपनी की तरफ से यह साफ़ कहा गया है की भर्ती अमेज़न के वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के अंतर्गत होगी जिसमे आपको घर से कार्य करने की छूट मिलेगी।

इन पदों के लिए न्यूनतम अहर्ता १२ वीं पास है। जिसमे आपको किसी भी भाषा जैसे हिंदी , तमिल, इंग्लिश या तेलुगु में अच्छी पकड़ होनी चाहिए।

इसके अलावा कंपनी ने यह भी कहा है की वो साल 2025 तक भारत में 10 लाख लोगों को नौकरियाँ देगी।
Share:

0 comments:

Post a comment

Thanks for your feedback, If you have any query so pls attach your email address with your comment, then we will respond to your comments.