Saturday, 29 August 2020

उत्तराखंड में 159 सड़कें हुई बंद और तीन हाईवे भी | गाड़ियां भी फँसी

 बारिश के चलते उत्तराखंड में हुई 159 सड़कें बंद।

उत्तराखंड में ३ हाईवे समेत लगभग 159 सड़कें भी बंद हुई और अभी भी बारिस थमने का नाम नहीं ले रही है।  साथ में कई जगह पर गाड़ियां अभी भी फँसी हुई हैं और सड़क सही होने का इंतज़ार कर रही हैं।

काफी दिनों से मौसम विभाग द्वारा लगातार यह चेतावनी जारी भी की जा रही थी की कुछ दिन काफी ज्यादा बारिस होने की संभावनाएं हैं। 


 

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता ने यह कहा है की तीन नेशनल हाईवे और 2 स्टेट हाईवे के साथ अन्य 159 सड़कें बंद हैं और उनपर 283 मशीनो द्वारा अभी भी कार्य जारी है। जिससे समय समय पर सड़कें खोल दी जा रही हैं। 

चमोली जिले में भी सड़क पर मलबा आने से ग्रामीण परेशान 

गोपेश्वर चमोली के पास ही पुरसाड़ी में पहाड़ से सड़क पर मलबा आ जाने से वहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  जिस कारण गोपेश्वर, चमोली और जोशीमठ में सब्जियों की किल्लत हो रही है और लोग परेशान हैं। 

श्रीनगर ऋषिकेश हाईवे 20 सितम्बर तक रहेगा बंद। 

श्रीनगर और ऋषिकेश हाईवे तोताघाटी में होने वाले पहाड़ की कटान के चलते अब २० सितम्बर तक बंद रहेंगे और वहां नरेंद्र नगर - चम्बा मार्ग से होते हुए श्रीनगर, रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में प्रवेश करेंगे। पहले यह राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य की अंतिम तिथि ३१ अगस्त निर्धारित की थी परन्तु अभी बारिस और अन्य मौसम ही असुविधाओं के चलते इसे २० दिन और बढ़ाया गया है। 

उत्तराखंड से जुड़ी अन्य खबरों के लिए पढ़ते रहिये उत्तराखंड की अपनी वेबसाइट।

Share:

0 comments:

Post a comment

Thanks for your feedback, If you have any query so pls attach your email address with your comment, then we will respond to your comments.