Skip to main content

उत्तराखंड में बाहर से आने वालों के लिए ई-पास अभी भी जरुरी | पूरी खबर

बिना ई-पास के उत्तराखंड में नहीं आ सकते हैं | जानिए कैसे बनाएं पास 

जैसा की कुछ दिन पहले ही भारत सरकार ने यह घोषणा कर दी थी की अब पास के बिना भी आवाजाही शुरू हो जाएगी। लेकिन उत्तराखंड में आने के लिए आपको ई -पास बनाने की जरुरत पड़ेगी।  इसके बिना आप उत्तराखंड में किसी भी कार्य हेतु नहीं आ सकते हैं। प्रदेश में जो भी लोग आएंगे , उन्हें ई-पास दिखाना जरुरी होगा। 


 इसलिए अगर आप भी दूसरे राज्य से उत्तराखंड में आ रहे हैं तो ई-पास जरूर बनवा लें। और बिना पास के आपको बॉर्डर पर ही रोक दिया जायेगा। 

वैसे ई-पास बनाना कोई कठिन कार्य नहीं है बस आपको उत्तराखंड सरकार की पास हेतु बनाई गयी वेबसाइट पर जाना होगा और अपना डाटा भरना होगा। 

यह वेबसाइट देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल है जिसपर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। और उसके कुछ समय के पश्चात आपको ई-पास बनने की खबर आपके मोबाइल पर मैसेज के रूप में मिल जाएगी। 

इसके लिए आपको http://smartcitydehradun.uk.gov.in/e-pass इस लिंक पर  जाना होगा और अपना नाम, पता व अपनी आईडी और गाड़ी की संख्या भरनी है।

और उसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। फिर उसके जरिये रजिस्ट्रेशन पूरा हो जायेगा। और कुछ समय के बाद आप वह ई-पास वहीँ से डाउनलोड कर सकते हैं।
तो इस तरह से आप उत्तराखंड में आ सकते हैं। 

Comments